प्रधानमंत्री जन औषधि योजना मरीजों के लिए वरदान
https://youtu.be/H7cY4J4JK5s
हमारे देश की आबादी का एक बड़ा हिस्सा ऐसे लोगों का है जो महंगी दवाओं का खर्च नहीं उठा सकते। ऐसे लोगों के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि योजना मददगार साबित हो रही है। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर का प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र गरीब बीमार लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं।
उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों से गरीब मरीजों को काफी सहायता मिल रही है। अभी तक एक करोड़ सैंतीस लाख रुपए की दवा इन केन्द्रो पर बिक चुकी है । जिले के औषधि केंद्रों पर लगभग सभी जेनेरिक एवं नॉन जेनेरिक दवाएं भी 70 फीसदी डिस्काउंट पर मरीजों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है। इसका जिले के लोगों को सीधा फायदा मिल रहा है। सरकार के इस प्रयास से लोगों को फायदा हो रहा है, लोग इसको खुशी-खुशी स्वीकार भी करते हैं।

जन औषधि केंद्र खुलने के बाद से अब लोगों को दवाई लेने के लिए भटकना नहीं पड़ता है। जनऔषधी केंद्र खुलने पर शहर की ज्योति करायत का कहना है कि अब दवाएं पहले की अपेक्षा काफी सस्ती मिल जाती है |

उधमसिंह नगर में अब तक पांच जन औषधि केंद्र खोले गए हैं। इससे काफी हद तक उधमसिंह नगर के निवासियों को महंगी दवाइयों से निजात मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *